Site icon APANABIHAR

Bihar Weather : नालंदा से गुजर रही ट्रफ लाइन, पटना समेत कई जिलों में भारी बारिश के आसार

apanabihar 13 12

मानसून की सक्रियता से सूबे के कई शहरों में मूसलाधार बारिश हुई। पटना में एयरपोर्ट व उसके आसपास के इलाके में दोपहर डेढ़ बजे से ढाई बजे के बीच एक घंटे में 57 मिमी बारिश हुई जबकि शाम तक कुल 69.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश की स्थिति गया में भी रही, जहां 59.2 मिमी बारिश हुई, वहीं मुजफ्फरपुर में 44.4 मिमी की बारिश ने जनजीवन पर असर डाला। भारी बारिश से इन शहरों में जगह-जगह जलभराव की स्थिति रही। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मानसून की ट्रफ रेखा बिहार से होकर गुजर रही है।

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

बुधवार को पश्चिम बंगाल और तटीय बंग्लादेश की ओर बना कम दबाव का क्षेत्र अगले 48 घंटे में पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार की ओर शिफ्ट करेगा। मानसून की ट्रफ रेखा नालंदा और बोकारो से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे में पूर्वी बिहार में मध्यम से भारी बारिश जबकि मानसून की सक्रियता बढ़ने से दक्षिण बिहार में अनेक जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। पटना में भी बुधवार से अगले तीन दिन तक बारिश का पूर्वानुमान किया गया है।

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

गुरुवार को पटना में 60 से 80 मिमी बारिश का पूर्वानुमान किया गया है जबकि शुक्रवार को भी 30 से 40 मिमी बारिश हो सकती है। मौसमविदों का पूर्वानुमान है कि इस दौरान राजधानी में बादल छाये रहेंगे और बारिश के एक दो झोंके की स्थिति बन सकती है।

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version