Site icon APANABIHAR

बिहार के लोगों के दिल में बसते हैं IAS रणजीत कुमार, ट्रांस्फर होते ही रो पड़े लोग, कहा-आपको जाने न दूंगा

apanabihar 13 11

बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। कुल सात आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। वहीं, बिहार के प्राथमिक शिक्षा निदेशक का तबादला कर दिया गया। प्राथमिक शिक्षक निदेशक डॉ. रणजीत कुमार सिंह को पंचायती राज विभाग का डायरेक्टर बनाया गया है। इसको लेकर बिहार के शिक्षक अभ्यर्थी और शिक्षक काफी आहत हुए हैं।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियों और शिक्षकों ने इंटरनेट मीडिया पर डॉ. रणजीत के तबादला रोकने के लिए बिहार सरकार से अपील की है। अभ्यर्थियों का कहना है कि वे हमारी हर एक बात को प्रमुखता से सुनते और उसका निस्तारण करते आए हैं। 94 हजार शिक्षक बहाली का मामला अगर कोई और अधिकारी के पास होता, तो शायद आज भी पूरा न हो पाता। शिक्षक अभ्यर्थी कृष्णा कहते हैं, “बहुत आहत हूं। आंसू निकल रहे हैं। हम सर से मिलने जाते थे तो कभी नहीं लगा कि वो अधिकारी हैं। हमेशा भाई और बहनों की तरह हम शिक्षक अभ्यर्थियों को माना। हम जहां गलत कदम उठाए या दिशा भ्रमित हुए, आपने एक अभिभावक के रूप में हमारा मार्गदर्शन किया।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

भागलपुर की पूनम के आंसू थम नहीं रहे। वो कहती हैं कि सर हमारी पीड़ा सुनते थे। अब नए अधिकारी जिन्हें कमान मिली है। उन्‍हें तो कभी देखा ही नहीं है। लगता नहीं कि हमारी बहाली समय पर पूरी हो पाएगी। भागलपुर के पंकज उपाध्‍याय ने भी इनके तबादले पर दुख प्रकट किया है।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version