Site icon APANABIHAR

Hema Malini के पास 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति, बचपन में इस वजह से छोड़ दी थी पढ़ाई

apanabihar 2 19

किसी जमाने में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाली ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी (Hema Malini) अब राजनीति के अखाड़े में भी लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं. यही वजह है कि मथुरा (Mathura) की जनता ने उन्हें लगातार दूसरी बार चुनकर लोक सभा भेजा है. हेमा की गिनती बीजेपी (BJP) के सबसे अमीर सांसदों में होती है और यही वजह है कि हम आज आपको उनकी संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं.

100 करोड़ की मालकिन

साल 2019 के लोक सभा चुनाव में मथुरा सीट से पर्चा दाखिल करते वक्त हेमा मालिनी ने जो हलफनामा दिया था, उसमें उनकी संपत्ति करीब 101 करोड़ रुपये बताई गई है. यही नहीं चौंकाने वाली बात ये है कि हेमा की संपत्ति में इस दौरान 2014 के चुनाव के मुकाबले करीब 34 करोड़ की बढ़ोतरी हुई. 2014 के हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति करीब 66 करोड़ बताई थी.

मर्सिडीज कार में करती हैं सवारी

हेमा मालिनी के दस्तावेजों से पता चलता कि उनके पास मर्सिडीज और टोयोटा जैसी लग्जरी कारें हैं. इनमें से मर्सिडीज कार उन्होंने 2011 में खरीदी थी जिसकी कीमत 33 लाख से ज्यादा बताई गई है. साथ ही दूसरी कार की कीमत भी 5 लाख के करीब है. उनके पति और दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के पास भी एक विंटेज कार है.

धर्मेंद्र पर 123 करोड़ की संपत्ति

हेमा के पति धर्मेंद्र के पास एक रेंज रोवर कार भी है जिसे उन्होंने 1965 में सिर्फ सात हजार रुपये में खरीदा था. इसके अलावा बॉलीवुड के ‘ही-मैन’ के पास मारुति 800 कार और एक मोटर साइकिल भी है. वह भी अपनी पत्नी की तरह ही काफी पैसे वाले हैं और धर्मेंद्र की कुल संपत्ति 123 करोड़ है.

जुहू के बंगले की कीमत 100 करोड़

अगर देनदारी की बात करें तो हेमा मालिनी पर कुल 6.75 करोड़ का कर्ज है. वहीं धर्मेंद्र ने भी करीब साढ़े सात करोड़ रुपये उधार ले रखे हैं. दोनों की देनदारी का बड़ा हिस्सा जुहू के विले पार्ले स्थित आलीशान बंगले के लोन में जाता है. इस बंगले को खरीदने और बनाने में करीब 58 करोड़ का खर्च आया जिसकी मार्केट वेल्यू 100 करोड़ से भी ज्यादा है.

बचपन में छोड़ थी पढ़ाई

हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक हेमा मालिनी ने 9 साल की छोटी उम्र में ही डांस ट्रेनिंग की वजह से अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी. हालांकि बाद में उन्होंने अपनी हायर स्टडीज पूरी की. साल 2012 में हेमा ने उदयपुर की पदमावती सिंघानिया यूनिवर्सिटी से पीएचडी डिग्री भी हासिल की है. 

चार बार रहीं सांसद

साल 2014 में मथुरा से लोक सभा चुनाव जीतने से पहले हेमा मालिनी 2003-09 और 2011-12 में दो बार राज्य सभा की सांसद भी रह चुकी हैं. इसके अलावा वह विदेश मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय, महिला और बाल विकास मंत्रालय समेत कई विभागों की संसदीय समितियों की सदस्य रही हैं.

Exit mobile version