Site icon APANABIHAR

इस मंदिर में किया जाता है प्यार में पागल आशिकों का इलाज, भक्तों की लगती है लाइन

apanabihar 17 1

भारत को मंदिरों का देश कहा जाता है क्योंकि यहां इनकी संख्या करोड़ों में है. कुछ मंदिर तो ऐसे हैं जहां दर्शन करने से भक्तों की मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. इसी मान्यता के चलते लोग घंटों लंबी लाइन में लगने के लिए भी तैयार हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताएंगे जो प्यार में पड़े आशिकों का इलाज करने के लिए जाना जाता है. आइए विस्तार से जानते हैं.

Also read: पटना से चलेगी 25 से ज्यादा स्पेशल ट्रेन, जाने रुट व टाइमिंग

यूपी में स्थित है ये मंदिर

प्यार में पड़े आशिकों का भूत उतारने के लिए मशहूर हनुमान मंदिर (Lord Hanuman) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बेहट रोड पर स्थित है. इस मंदिर का निर्माण आज से करीब 12 साल पहले किया गया था. तबसे कहा जाता है कि इस मंदिर में हजारों आशिकों का इलाज किया गया है. इस मंदिर में कालभैरव, प्रेतराज और महाराज श्रीराम भी विराजमान हैं. ये मंदिर इतना प्रचलित है कि लोग दूर-दूर से यहां अपनों का इलाज कराने के लिए आते हैं.

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत

मंगल-शनिवार को होती है विशेष पूजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंदिर में हर मंगलवार और शनिवार को विशेष पूजा होती है, जिसके बाद मंदिर के पुजारी प्यार में पागल हुए युवकों और उनके परिजनों को कुछ उपाय बताते हैं. कहा जाता है कि इस मंदिर के पुजारी के द्वारा बताए उपायों को अपनाने से आशिकों के सिर से प्यार का भूत उतर जाता है. अभी तक कई लोगों को इसका लाभ मिल चुका है. हालांकि ये लोगों की आस्था का विषय है. इसकी पूरी तरह से पुष्टि नहीं की जा सकती.

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

Also read: बदल गया पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट
Exit mobile version