Site icon APANABIHAR

PM नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश को देंगे 9 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात, 30 जुलाई को करेंगे लोकार्पण

apanabihar 6 2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को उत्तर प्रदेश के नौ जिलों में नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारी के आवश्यक प्रबंध समय से पूरे करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह राज्य के लिए ऐतिहासिक अवसर होगा कि जब एक साथ नौ जिलों में मेडिकल कॉलेजों का संचालन शुरू हो रहा है।

Also read: कोलकाता से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने कहां कहां रुकेगी ट्रेन

उत्तर प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के उद्देश्य से अधिक मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का लक्ष्य हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज का है। इन नौ नए मेडिकल कॉलेज शुरू होने से उत्तर प्रदेश में अब कुल मेडिकल कॉलेज 48 हो जाएंगे। इसके साथ ही 13 और मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। बुधवार को टीम-9 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि लोकार्पण कार्यक्रम के तैयारी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए कृतसंकल्पित है।

Also read: पटना से चलेगी 25 से ज्यादा स्पेशल ट्रेन, जाने रुट व टाइमिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 जुलाई को उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में आ रहे हैं और वहीं से सिद्धार्थनगर समेत नौ नए मेडिकल कॉलेजों जौनपुर, गाजीपुर, देवरिया, मीरजापुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़, हरदोई और एटा का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण फिजिकली और अन्य आठ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण वचुर्अली करेंगे। नौ मेडिकल कॉलेजों का एक साथ लोकार्पण प्रदेश के इतिहास में अभूतपूर्व अवसर होगा।

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत
Exit mobile version