Site icon APANABIHAR

चिराग पासवान का दावा, जेडीयू के कई विधायक सीएम नीतीश से नाराज, बिहार में होगा मध्यावधि चुनाव

blank 20 3

बिहार में मध्यावधि चुनाव होगा। पहले भी यह बात बोल चुका हूं। एक फिर पूरे दावे के साथ बोल रहा हूं कि जदयू के कई विधायक मुख्यमंत्री से नाराज हैं। यह बातें आशीर्वाद यात्रा के दौरान शुक्रवार को खगड़िया पहुंचने पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान ने कही।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके पिता रामविलास पासवान के कद को छोटा करने के लिए लगातार प्रयास करते रहे। उन्होंने पहली बार उनकी पार्टी को नहीं तोड़ा है, बल्कि 2005 में भी दो बार हुए विधानसभा में 29 जीते विधायक को तोड़ा था। वहीं गत नवंबर माह में हुए चुनाव के बाद भी उनके विधायक को तोड़ा गया था। इस बार मटिहानी के विधायक को भी तोड़ने का काम किया है। 

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

चिराग पासवान ने कहा कि उनके पिता के समय ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ था, जिसमें उनके चाचा ही मुख्य प्रस्तावक थे। चाचा ने कहा कि उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से रामविलास पासवान ने ही हटावाया था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पासवान जाति को अलग थलग करने के लिए दलित व महादलित को अलग किया। नीतीश कुमार कभी भी महादलित को मुख्यमंत्री बनने नहीं देना चाहते हैं।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सीएम के प्रयास के बावजूद भी चिराग पासवान की आवाज दबायी नहीं जा सकती है। उन्होंने कहा कि आशीर्वाद यात्रा के दौरान विभिन्न जिले में मजबूत समर्थन मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने घमंड में विधानसभा चुनाव के दौरान सीटों के बंटवारा के दौरान उनके नेता रामविलास पासवान को अपमानित करने का प्रयास किया। कहा कि उनके पिता की जयंती पर प्रधानमंत्री समेत विभिन्न दलों के नेताओं ने श्रद्धांजलि दी लेकिन सीएम व जदयू ने श्रद्धांजलि अर्पित नहीं की। 

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

चिराग पासवान ने कहा कि उनके चाचा जिनकी गोद में बैठे हैं उन्हें सारी बातें सेाचने की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि शेर का बेटा हूं। लड़ता हुआ मर जाऊंगा,  लेकिन किसी से समझौता नहीं करुंगा। बिहार फर्स्ट व बिहारी फर्स्ट को लागू करना ही उनका मुख्य लक्ष्य है।

Exit mobile version