Site icon APANABIHAR

क्या देखी है आपने इतनी छोटी सी गाय? बनाने जा रही वर्ल्ड रिकॉर्ड, लोग बोले- How Cute

blank 30

एक ऐसा मामला सामने आया कि हजारों लोग एक झलक के लिए बेताब हो उठे और भीड़ लगा लिए. जी हां, एक 20 इंच (51 सेंटीमीटर) लंबी बौनी गाय मिली है, जिसके मालिक का दावा हैं कि यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है. इस गाय का नाम रानी रखा गया है.

23 महीने की है ये बौनी गाय

ढाका से 30 किलोमीटर (19 मील) दक्षिण-पश्चिम में चरीग्राम के खेत में रानी को घास चरते हुए देखा जा सकता है. रानी एक 23 महीने की बौनी गाय है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही हैं. इतना ही नहीं, लोग इसे देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं. रानी 26 इंच (66 सेंटीमीटर) लंबी हैं और उनका वजन केवल 57 पाउंड (26 किलोग्राम) है लेकिन मालिकों का कहना है कि यह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे छोटी गाय से चार इंच छोटी है.

तोड़ सकती है गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

पड़ोस शहर में रहने वाली रीना बेगम ने बौने गाय को देखने बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि उसने अपने पूरे जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा था. समाचार एजेंसी एएफपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, शिकोर एग्रो फार्म के प्रबंधक एमए हसन होवलाडर ने टेप का इस्तेमाल करते हुए रानी का नाप लिया और दर्शकों को दिखलाया कि वह भारतीय राज्य केरल में एक गाय माणिक्यम से छोटी है, जिसके पास वर्तमान में विश्व रिकॉर्ड है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने कहा कि वेचुर नस्ल की माणिक्यम गाय जून 2014 में 61 सेंटीमीटर ऊंची थी.

रानी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं लोग

एएफपी से बात करते हुए प्रबंधक ने कहा, लोग लंबी दूरी तय करके रानी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं. अकेले तीन दिनों में 15000 से ज्यादा लोग रानी को देखने आ चुके हैं. सच कहूं तो हम थक चुके हैं.’  रानी एक भुट्टी, या भूटानी, गाय है जो बांग्लादेश में अपने मांस के लिए बेशकीमती है

Exit mobile version