Site icon APANABIHAR

IPL के आगे कहीं नहीं टिकता PSL, Virat Kohli की सैलरी से भी आधी है विनर की प्राइज मनी

blank 18 14

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) का सीजन में यूएई में संपन्न हुआ. इस लीग का खिताब मुल्तान सुल्तान ने जीता. खिताबी मुकाबले में मुल्तान ने गत विजेता पेशावर जाल्मी को 47 रन से मात दी. इस खिताब को जीतने के बाद मुल्तान को प्राइज मनी भी मिली. 

विराट की सैलरी की भी आधी है प्राइज मनी

पीएसएल 2021 (PSL 2021) का खिताब जीतने के बाद मुल्तान सुल्तान को मात्र 3.5 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर दिए गए. भारत की आईपीएल (IPL) की टक्कर में ये प्राइज मनी काफी कम है. इतना ही नहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी इस प्राइज मनी से दौगुनी सैलरी बीसीसीआई देता है. विराट को बीसीसीआई सालाना 7 करोड़ रुपये देता है. वहीं अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से विराट को 17 करोड़ रुपये मिलते हैं.

आईपीएल जीतने वाली टीम को मिलती मोटी रकम 

जहां पीएसएल (PSL) जीतने वाली टीम को 3.5 करोड़ रुपये मिले वहीं आईपीएल 2020 (IPL 2020) का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस को 20 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिए गए थे. वहीं पिछले सीजन की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स को 12.5 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर दिए गए थे. अगर दोनों लीगों की तुलना की जाए तो पीएसएल आईपीएल के आगे कहीं भी नहीं टिकता.

Exit mobile version