Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Alert: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, उत्‍तर बिहार में बारिश और वज्रपात की संभावना

blank 1 32

पंजाब से लेकर बंगाल की खाड़ी तक चक्रवातीय संचरण बनने के कारण राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अगले 72 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। उत्‍तर बिहार के जिलों के लिए येलो एवं ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में तेज आंधी, वज्रपात की संभावना है। 

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

शुक्रवार को राज्‍य के कई जिलों में हुई बारिश 

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

इधर राज्‍य के कई जिलों में शुक्रवार को रुक-रुककर बारिश होती रही। राजधानी में शुक्रवार को 19 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। पिछले चौबीस घंटे में बाल्मीकिनगर में 80, चेनारी में 70, इंद्रपुरी में 50 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। बारिश के मद्देनजर मौसम विज्ञानियों ने शनिवार के लिए राज्य में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा का कहना है कि वर्तमान में पंजाब से लेकर बंगाल की खाड़ी तक एक चक्रवातीय संचरण बना हुआ है। इसके अलावा स्थानीय कारणों से भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होती रही।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

हल्‍की बारिश आगे भी होती रहेगी 

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

शुक्रवार को पटना,भोजपुर, बक्सर, राेहतास, समस्तीपुर, सिवान, सारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, अरवल, वैशाली, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, जुमई, बेगूसराय, में अच्छी बारिश रिकार्ड की गई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि फिलहाल राज्य में भारी बारिश की उम्मीद नहीं है, लेकिन हल्की बारिश आगे भी होती रहेगी। इस तरह की बारिश स्थानीय कारणों से हो रही है। पू‍र्णिया, सुपौल, मधेपुरा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, सहरसा और किशनगंज समेत सीमांचल एवं कोसी क्षेत्र के लोगों से सतर्क रहने को कहा गया है। 

Exit mobile version