Site icon APANABIHAR

5G को जाइए भूल! Samsung ला रही 6G, मिलेगी 5G के मुकाबले 50 गुना तेज स्पीड

blank 11 22

4G और 5G टेक्नोलॉजी के बाद अब कई देश 6G टेक्नोलॉजी लाने की तैयारी कर रही है. इसी बीच अब दक्षिण कोरियाई की टेक्नोलॉजी कंपनी सैमसंग (Samsung) ने हाल ही में दावा किया कि उसने 5G की तुलना में 6G रिसर्च में 50 गुना तेज गति हासिल कर ली है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, प्रोडक्ट स्ट्रेटेजी के हेड, नेटवर्क बिजनेस, वोनिल रोह ने नए 5G ट्रांसमिशन उपकरण पर प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि कंपनी ने 5G नेटवर्क पर 5.23 गीगाबिट प्रति सेकंड (Gbps) की गति हासिल की है। 

5जी की तुलना में 6G होगी 50 गुना तेज

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स नेटवर्क बिजनेस SVP, उन्नत संचार अनुसंधान के प्रमुख, सुंगयुन चोई ने बताया- “6जी उभरती विविध टेक्नोलॉजी के साथ अवसरों की एक दुनिया का निर्माण करेगा जिससे उभरते अनुभवों और सेवाओं के मॉडल को पूर्ण आकार मिलेगा. हम 6G को वास्तविकता का रूप देने के लेकर उत्साहित हैं.”असल में हम पहले ही टेरा हर्ट्ज संचार का प्रदर्शन कर चुके हैं जो 6G से जुड़ी हमारी प्रगति को दिखाता है।

प्रेजेंटेशन स्लाइड में बताया गया है कि इसकी 6G टेक्नोलॉजी की स्पीड 5G की तुलना में 50 गुना तेज है. कंपनी के एक श्वेत पत्र के अनुसार, सैमसंग को उम्मीद है कि 6G स्टैंडर्ड का पूरा होना और इसका जल्द से जल्द कर्मशलाइजेशन 2028 तक हो सकता है, जबकि बड़े पैमाने पर कर्मशलाइजेशन 2030 के आसपास हो सकता है.

Exit mobile version