Site icon APANABIHAR

बिहार के इन जिलों में अगले कुछ घंटे गरजेंगे बादल, गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

blank 8 23

राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों जैसे गया, अरवल, जहानाबाद, नालंदा और भोजपुर के कुछ भागों में अगले एक से दो घंटों में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने और हल्‍की से मध्‍यम वर्षा होने की सम्‍भावना है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। मौसम विभाग ने इस तरह की चेतावनी जारी की है। 

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

मानसून आने के बाद से ही बिहार में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बिहार के कई इलाके इस समय बाढ़ की चपेट में हैं। सोमवार को राज्य में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट जारी किया है। वज्रपात को लेकर भी विशेष अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का अनुमानन है कि अगले एक से दो घंटे में बिहार के कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। इसके पहले राज्य में 21 जून तक ब्लू अलर्ट किया गया था।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार के सभी क्षेत्रों में मानसून की सक्रियता जारी है। ज्‍यादातर जिलों में मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की जा रही है। कुछ स्‍थानों पर भारी बारिश हो रही है। चेतावनी के मुताबिक 21 जून को दोपहर दो बजे के करीब से पटना, गया, अरवल, जहानाबाद, नालंदा और भोजपुर जैसे जिलों के कुछ भागों में बादल गरजने के साथ ही हल्‍की से मध्‍यम बारिश और बिजली गिरने की आंशका है।विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश के दौरान कच्चे और पुराने मकानों के गिरने का खतरा अधिक होता है इसलिए ऐसे मकानों में रह रहे लोगों को पक्के मकान में शरण ले लेनी चाहिए। प्रदेश में वज्रपात का बड़ा खतरा बताया गया है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version