Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Alert: अभी दो दिन और होगी मूसलाधार बारिश, घर से निकलने में बरतें सावधानी

blank 9 20

राजस्थान से लेकर बंगाल की खाड़ी तक ट्रफ लाइन गुजरने के कारण अगले दो दिनों तक राजधानी समेत पूरे प्रदेश में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश (Heavy Rain) के आसार है। वर्तमान में बंगाल की खाड़ी से भारी मात्रा में नमी आ रही है, जिससे न केवल प्रदेश में बल्कि पूरे उत्तरी भारत में बारिश हो रही है। इसके  मद्देनजर मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में होगी अच्‍छी बारिश 

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार को अच्छी बारिश रिकार्ड की गई। शनिवार सुबह से ही राजधानी में रुक-रुक बारिश होती रही। राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में दो दिनों तक भारी बारिश होगी। इधर बारिश के मद्देनजर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

अधवारा में सबसे ज्‍यादा हुई बारिश 

पिछले चौबीस घंटे में राज्य में सर्वाधिक बारिश अधवारा में हुई। वहां पर 70 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा बरबीघा एवं बाढ़ में 60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। हरनौत में 50 मिलीमीटर जबकि छपरा, भागलपुर, सासाराम, महुआ, हिसुआ में 40 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। राजधानी में शनिवार को दिनभर बारिश होती रही। शाम तक 45 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

Exit mobile version