Site icon APANABIHAR

नए IT नियमों को लेकर सरकार सख्त, Twitter का कानूनी संरक्षण खत्म; अब होगी कार्रवाई

blank 3 17

नए आईटी नियमों (New IT Rules) का पालन नहीं करना माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को भारी पड़ गया है और अब उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ट्विटर का कानूनी संरक्षण खत्म हो गया है और अब इसको कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा.

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

नए आईटी नियमों को लागू नहीं करने पर एक्शन

ट्विटर (Twitter) की ओर से 25 मई से लागू हुए नए आईटी नियमों (New IT Rules) का अनुपालन अब तक नहीं किया गया है और इसको लेकर सरकार की ओर से यह एक्शन लिया गया है. अब ट्विटर के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है और और पुलिस पूछताछ भी कर सकती है.

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

ट्विटर समेत 9 पर यूपी पुलिस ने दर्ज किया केस

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई मामले को सांप्रदायिक रंग देने के आरोप में पुलिस ने ट्विटर (Twitter) और अन्य 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR against Twitter) दर्ज किया है. इन सभी पर धार्मिक भावना को भड़काने का आरोप लगाया गया है.

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुस्लिम बुजुर्ग को कुछ युवक पीटते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि मुस्लिम होने के कारण बुजुर्ग को पीटा जा रहा है, लेकिन पुलिस ने जांच के बाद यह पाया कि यह दो परिवारों की आपसी रंजिश का मामला है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर इसे सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है.

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

input – zeenews

Exit mobile version