Site icon APANABIHAR

बिहार के लिए वीकली स्पेशल सहित चार स्पेशल ट्रेनें फिर से शुरू, देखें पूरी लिस्ट

blank 3 16

पटना के रास्ते कामाख्या से गांधीधाम के बीच चलाई जाने वाली कामाख्या गांधीधाम वीकली स्पेशल ट्रेन का परिचालन फिर से बहाल किया जा रहा है। वहीं कामाख्या से बरौनी के रास्ते श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन, कामाख्या रांची स्पेशल ट्रेन और डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन को फिर से चलाने की घोषणा रेलवे ने गई है। इससे पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से अलग-अलग राज्य में आने जाने वाले रेल यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। वहीं ट्रेनों में बढ़ी भीड़ को भी बहुत हद तक नियंत्रण किया जा सकेगा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 05668/05667 कामाख्या गांधीधाम साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन कामाख्या से 30 जून से अगले आदेश तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन कामाख्या से हर बुधवार को खुलेगी, जबकि वापसी में यह ट्रेन 3 जुलाई से हर शनिवार को गांधीधाम से खुलेगी। इस ट्रेन में सेकंड एसी के एक, थर्ड एसी के पांच, स्लीपर के 10 और सामान्य श्रेणी के 3 कोच शामिल होंगे। यह ट्रेन कामाख्या से खुलने के बाद न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, खगड़िया जंक्शन, बेगूसराय, न्यू बरौनी, पटना जंक्शन, आरा, बक्सर, डीडीयू, वाराणसी के रास्ते अहमदाबाद होते हुए गांधीधाम जाएगी।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश


माता वैष्णो देवी कटरा के लिए भी बिहार से ट्रेन
कामाख्या से बरौनी के रास्ते श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन 27 जून से अगले आदेश तक किया जाएगा। कामाख्या से यह ट्रेन हर रविवार को खुलेगी जबकि श्री माता वैष्णो देवी कटरा से यह ट्रेन 27 जून से ही हर रविवार को खुलेगी। यह ट्रेन कामाख्या से खुलने के बाद न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, खगड़िया, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा जंक्शन, बेतिया, गोरखपुर के रास्ते जम्मूतवी होते श्री माता वैष्णो देवी कटरा जाएगी।
कामाख्या से रांची और डिब्रूगढ़ से चंडीगढ़ के बीच भी चलेगी स्पेशल ट्रेन
कामाख्या से धनबाद जंक्शन होते हुए रांची के बीच चलाई जाने वाली कामाख्या रांची साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 29 जून से अगले आदेश तक चलाई जाएगी।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

यह ट्रेन कामाख्या से हर मंगलवार को चलाई जाएगी जबकि 30 जून से यह ट्रेन हर बुधवार को रांची से कामाख्या के लिए चलाई जाएगी। ट्रेन में सेकंड एसी के एक, थर्ड एसी के पांच, स्लीपर के 10 और सामान्य श्रेणी के चार कोच के साथ चलाई जाएगी। ट्रेन कामाख्या से खुलने के बाद न्यू जलपाईगुड़ी, बारसोई,न्यू फरक्का जंक्शन, आसनसोल मेन, धनबाद जंक्शन, चंद्रपुरा, बोकारो स्टील सिटी होते हुए रांची पहुंचेगी।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

उधर डिब्रूगढ़ से चंडीगढ़ के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएगी। इस ट्रेन का फिर से परिचालन बहाल कर दिया गया है। यह ट्रेन डिब्रूगढ़ से 5 जुलाई से प्रत्येक सोमवार को चलाई जाएगी जबकि चंडीगढ़ से यह ट्रेन 7 जुलाई से हर बुधवार को चलाई जाएगी। यह ट्रेन डिब्रूगढ़ से खुलने के बाद कटिहार, खगड़िया, बरौनी, समस्तीपुर, हाजीपुर, छपरा, सीवान, गोरखपुर, लखनऊ होते हुए चंडीगढ़ जाएगी। रेलवे यात्री समय सारणी के लिए रेलवे की वेबसाइट या एनटीईएस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। ट्रेन पूरी तरीके से आरक्षित होगी और ट्रेन में कोविड के सभी प्रोटोकॉल का पालन यात्रियों को करना अनिवार्य होगा।

Exit mobile version