Site icon APANABIHAR

बिहार के लोगों के लिए आसान होगा रेल सफर, जानें कहां-कहां के लिए मिली ट्रेनें

blank 2 17

पूर्व मध्य रेल की ओर से यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बिहार के अलग-अलग शहरों से कई ट्रेनों के परिचालन में विस्तार किया गया है। नई दिल्ली से पटना के रास्ते मालदा टाउन के बीच चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन और आनंद विहार से भागलपुर के बीच गरीब रथ एक्सप्रेस को परिचालन विस्तार दिया गया है। वहीं कामाख्या से भागलपुर किउल जंक्शन के रास्ते गया जंक्शन के बीच चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन फिर से बहाल कर दिया गया है।

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

साथ ही पटना के रास्ते कामाख्या से भगत की कोठी के बीच स्पेशल एक्सप्रेस की भी फिर से पुनर्बहाली की जा रही है। इस संबंध में पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने सूचना जारी कर दी है। इन ट्रेनों के चलाए जाने से यात्रियों को सहूलियत होगी। साथ ही पहले से चल रही ट्रेनों पर बोझ कम होगा। 

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

सफर होगा आसान
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 04004/04003 नई दिल्ली-मालदा टाउन-नई दिल्ली स्पेशल एक्सप्रेस नई दिल्ली से गुरुवार और रविवार को चलाई जाएगी, जबकि मालदा टाउन से यह ट्रेन मंगलवार और शनिवार के दिन चलाई जाएगी। नई दिल्ली से यह ट्रेन 13 जून से अगले आदेश तक चलाई जाएगी, जबकि मालदा टाउन से यह ट्रेन 15 जून से चलेगी।

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के दो, स्लीपर के छह, एसी थ्री टायर के छह, एसी टू टायर के दो और फर्स्ट एसी के एक कोच शामिल होंगे। यह ट्रेन नई दिल्ली से खुलने के बाद लखनऊ, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, पटना के रास्ते भागलपुर होते मालदा टाउन जाएगी।

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

आनंद विहार से दिल्ली के बीच भी चलेगी ट्रेन
गाड़ी संख्या 04412/04411 आनंद विहार टर्मिनल भागलपुर आनंद विहार टर्मिनल गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल एक्सप्रेस भागलपुर से 15 जून से अगले आदेश तक चलाई जाएगी। आनंद विहार से यह ट्रेन 14 जून से चलेगी। यह ट्रेन गरीब रथ की तर्ज पर चलाई जाएगी। ट्रेन में एसी थ्री के कुल 18 कोच होंगे।

समय के लिए वेबसाइट और एप का करें इस्तेमाल
यात्री इन ट्रेनों की विस्तृत समय सारणी जाने के लिए रेलवे की वेबसाइट और एनटीईएस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार इन ट्रेनों की फिर से बहाली से दूसरी ट्रेनों पर भी यात्रियों का बोझ कम होगा और सफर आसान होगा। 

Exit mobile version