Site icon APANABIHAR

बिहार में पड़ेगी उमस वाली गर्मी, दोपहर बाद गरज वाले बादल बनने की संभावना

blank 31 2

बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में वृद्धि होगी. गर्मी के साथ उमस भी बढ़ेगी. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार राज्य में मौसम शुष्क है. कहीं-कहीं शाम के बाद हल्की बारिश की भी संभावना है. लेकिन गर्मी में ज्यादा कमी नहीं आएगी.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

पटना: बिहार में तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. जिस वजह से बिहार वासियों को गर्मी का आभास काफी अधिक हो रहा है. मौसम वैज्ञानिक जीशान अंसारी ने बताया कि विगत 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क बना रहा.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

अधिकतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है. तापमान सामान्य से दो से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस वृद्धि होने की संभावना है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

अधिक मात्रा में है आद्रता
राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान बक्सर में 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बिहार के उत्तरी भाग में अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस एवं दक्षिण बिहार के जिलों में 37 से 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. अभी भी आद्रता की न्यूनतम सीमा 50 एवं अधिकतम सीमा 80% है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

…इस कारण हो रही है ज्यादा गर्मी
मौसम विभाग के न्यूमेरिकल मॉडल से प्राप्त आंकड़ों के विश्लेषण से यह संकेत मिल रहा है कि पूरे राज्य में पछुआ हवा चल रही है. जिसके कारण अधिकतम तापमान में वृद्धि हो रही है. अभी भी आद्रता व्याप्त मात्रा में विद्यमान है.

Exit mobile version