Site icon APANABIHAR

बिहार में गर्मी की मार, चार दिनों तक चिलचिलाती धूप से राहत नहीं, लू का अलर्ट

blank 31 1

बिहार में यास तूफान के बाद अब लोगों को गर्मी सता रही है. राज्य के लोगों को अभी चिलचिलाती धूप से चार दिनों तक राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग की ओर इसको लेकर सूचित भी किया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि बिहार में मॉनसून की एंट्री 12 जून तक हो सकती है.

Also read: बिहार में बिगड़ा मौसम, 22 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अभी चार दिन तक लगातार गर्मी लोगों को सताएगी. चिलचिलाती धूप का असर राज्य के सभी जिलों में रहेगा. वहीं मानसून आने के बाद ही राहत मिलेगी. बिहार में 12 जून के बाद ही मॉनसून आने की संभावनाएं जताई जा रही है.

Also read: बिहार में 24 मई तक होगी बर्षा, इन जिलों में गरजेंगे बादल

तापमान बढ़ेगा- मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य में अभी तापमान और बढ़ेगा. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में तापमान दो और तीन डिग्री तक अधिक बढ़ सकती है. वहीं आपदा विभाग ने लू का अलर्ट पूरे बिहार में जारी किया है. विभाग ने कहा कि गर्मी और से बचने के लिए लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए.

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

बिहार में कब आएगा मानसून- वहीं आइएमडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मॉनसून ने केरल में तीन दिन देरी से दस्तक दी है, लेकिन ऐसा नहीं है कि तीन दिन की देरी से मॉनसून बिहार में भी पहुंचेगा. जानकारी के मुताबिक आइएमडी ने प्रारंभिक पूर्वानुमान में बिहार में मॉनसून पहुंचने की तिथि 12 जून है.

Also read: पटना सहित इन 24 जिलों में होगी बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

Exit mobile version