Site icon APANABIHAR

मौसम का मिजाज फिर बदलेगा, झारखंड-बिहार में आज बारिश का अलर्ट, मानसून को लेकर मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

blank 12 27 692x376 1

भारत में मानसून की दस्तक होने में कुछ ही समय के बाद हो जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में प्री-मॉनसून गतिविधियां तेज हो चली हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ने आज हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है. बिहार-झारखंड और यूपी के कुछ जिलों में बारिश की संभावना नजर आ रही है.

Also read: बिहार में 24 मई तक होगी बर्षा, इन जिलों में गरजेंगे बादल

आईएमडी ने बताया

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि केरल में स्थानिक वर्षा वितरण में वृद्धि हुई है और दक्षिण अरब सागर के निचले स्तरों में पछुआ हवाएं चल रही हैं. उपग्रह से हासिल तस्वीरों के अनुसार, केरल तट और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी अरब सागर में बादल छाए हुए हैं.

Also read: बिहार में बिगड़ा मौसम, 22 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

पटना सहित 17 जिलों में एक-दो जगहों पर तेज बारिश

बिहार की राजधानी पटना सहित 17 जिलों में गुरुवार को एक-दो जगहों पर तेज बारिश हो सकती है, जबकि बाकी जगहों हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी करने का काम किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना की मानें तो राज्य के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-मध्य बिहार में अगले 24 घंटों में आंधी-पानी के आसार हैं.

Also read: पटना सहित इन 24 जिलों में होगी बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

झारखंड का मौसम

झारखंड की राजधानी रांची समेत अन्य जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम केंद्र, रांची के अनुसार, राजधानी रांची के अलावा कई जिलों में गरज के साथ बारिश होगी. 3 तीन जून को यानी आज राज्य के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Exit mobile version