देश के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यानी की सबसे कठिन सवाल पूछने वाले परीक्षाओं में से एक यूपीएससी की परीक्षा जिसको देश का सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है. बताया जाता है की यूपीएससी जैसा परीक्षा में शामिल होने के लिए हर साल लाखो लोग इसमें भाग लेते है.

image 740

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है नवजोत सिमी के बारे में दोस्तों नवजोत सिमी का नाम देश के सबसे खूबसूरत IPS अधिकारी में लिया जाता है. बता दे की नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली है. उनका जन्म 21 दिसंबर 1987 को पंजाब में ही हुआ था.

image 741

और सबसे खास बात यह है की 1987 में जन्मे नवजोत सिमी की शुरुआती पढ़ाई यही से शुरू हुई थी. दोस्तों नवजोत सिमी IPS बनने से पहले एक डॉक्टर थी. बताया जा रहा है की नवजोत सिमी को डॉक्टर बनने के बाद उन्हें वह करियर रास नहीं आ रहा था.

image 743

जिसके बाद नवजोत सिमी ने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में लग गई. आपके जानकारी के लिए बता दे की नवजोत सिमी साल 2016 में वह अपने पहले अटेंप्ट में असफल हो गई थीं. लेकिन नवजोत सिमी ने कभी हार नही मानी और वो लगातार मेहनत करती रही.

image 745

आपको बता दे की नवजोत सिमी साल 2017 में कड़ी मेहनत के साथ यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हुई. और खास बात यह है की इस बार उनकी मेहनत रंग लाई.

image 746

अब आप यह भी जान ले की इस बार नवजोत सिमी ने 735वीं रैंक हासिल की थी. जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा.

image 748

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.