IPS Success Storyदोस्तों अभी के समय में महिलाएं भी पुरुषों से किसी भी मामले में पीछे नही है. बल्कि अभी के समय में देखा गया है की महिलाएं मानसिक तौर पर ज्यादा मजबूत होती हैं. लेकिन सबसे खास बात यह है की उनके अंदर आत्मविश्वास होना चाहिए. फिर उसके सामने कोई भी बड़ा नही है.

image 107

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईपीएस ऑफिसर के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनका नाम ममता सिंह है. जो मूल रुप से उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ की रहने वाली है. ( IPS Success Story in hindi) और सबसे खास बात यह है की ममता सिंह हरियाणा के रोहतक रेंज की पहली महिला आईजी हैं.

image 108

UPSC IPS Success Story : आपको बता दे की ममता सिंह के पति भी पुलिस लाइन में ही है. दोस्तों ममता सिंह के पिता एनपी सिंह व मां शकुंतला देवी का सपना था की उनकी बेटी आईपीएस बने. लेकिन ममता सिंह की इच्छा डॉक्टर बनने की थी. लेकिन वो अपने दादा जी से इसके बारे में प्रेरणा लेकर यूपीएसपी की तैयारी की.

image 109

दोस्तों जिसका परिणाम आज सबके सामने है. बता दे की ममता सिंह ने कड़ी मेहनत कर पहले ही प्रयास में यूपीएसपी की परीक्षा पास कर गई. आपके जानकारी के लिए बता दे की ममता सिंह सबसे पहले एएसपी के तौर पर हरियाणा पुलिस में नौकरी ज्वाइन की. जिसके बाद वो कई जगह एएसपी रहीं.

image 110

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.