IPS Ruveda Salamसंघ लोक सेवा आयोग को पास कर आईपीएस बनने वाले आज हम एक ऐसे शक्स के सफलता के बारे में बात करने वाले है. जिन्होंने पिता के सपने को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत की तब जा कर उसे संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता मिली.
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: बचपन का सपना था की बड़ा हो कर IAS बने, फिर लैंप की रौशनी में पढ़ाई कर बने IAS

IPS Ruveda Salam
IPS Ruveda Salam

दोस्तों हम जिस आईपीएस ऑफिसर के सफलता के बारे में बात कर रहें है उनका नाम डॉ. रुवेदा सलाम है. और वो कश्मीर की रहने वाली है. जो की वो यहां की पहली आईपीएस भी है. बताया जा रहा है की डॉ. रुवेदा सलाम ने यहाँ के तमाम मुश्किलों का डट कर सामना किया.

आपको बता दे की रुवेदा सलाम मूल रुप से कश्मीर के कुपवाड़ा से ताल्लुक रखती है. रुवेदा सलाम शुरु से ही पढाई लिखाई में काफी तेज लड़की थी. बता दे की रुवेदा सलाम के पिता का सपना था की उनकी बेटी बड़ी होकर एक आईपीएस अधिकारी बने. जो की रुवेदा सलाम ने इसे पूरा भी किया.
यह भी पढ़ें : ​​IPS Success Story: 12वीं में फेल हो गए थे, भिखारियों के साथ सोए फिर गर्लफ्रेंड की शर्त ने बना दिया IPS

लेकिन कश्मीर के हालातों के कारण रुवेदा सलाम को पढाई में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. फिर भी हरा नही मानी और लगातार मेहनत करती रही. जिसका परिणाम आज सबके सामने है. बता दे की रुवेदा सलाम को साल 2013 में UPSC में सफलता मिली.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.