भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल जिनक फर्म आप लोग देख ही रहें होंगे अब ऐसा लग रहा है की शुभमन गिल के लिए इंटरनेशनल मैच खेलना बच्चों के खेल जैसा हो गया है. जो की आप देख ही रहें होंगे की भारत का यह युवा खिलाड़ी किस तरह से गेंदबाजों की खबर ले रहा है.

image 66
Image Credit – espncricinfo

आपको बता दे की शुभमन गिल का नाम आज भारत के उन खिलाड़ियों में लिया जाता है जिन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शतक लगा लिया हो. खास बात यह है की ऐसा करने वाले शुभमन गिल भारत के पांचवे बल्लेबाज है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 67
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की भारतीय टीम के इस युवा बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में इतिहास रचते हुए दोहरा शतक जड़ दिया था. खास बात यह है की अभी तक कोई भी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक नही लगा पाया है. जो शुभमन गिल ने कर दिखाया है.

image 70
Image credit : Instagram

जैसा की आपने देखा होगा की न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में कैसे शानदार शतक जड़ दिया. और भारत को जित दिलाने में इनका बहुत ही अहम योगदान रहा है. बता दे की शुभमन गिल ने 54 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया. इसी के कारण भारत ने न्यूजीलैंड के सामने  234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

image 69
Image credit : Instagram

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी 20 मैच में कितने रनों की पारी खेली थी कमेंट में जरुर बताए

image 68
Image credit : Instagram

शुभमन गिल वर्तमान में आईपीएल में कौन से टीम से खेलते है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 71
Image Credit – espncricinfo

शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक किस टीम के खिलाफ लगाए थे कमेंट में जवाब जरुर दे

image 72
Image Credit – espncricinfo

शुभमन गिल आईपीएल में पहली बार कौन से टीम से खेले थे कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 73
Image Credit – espncricinfo

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.