IAS Success Storyदोस्तों यूपीएससी की परीक्षा को देश में सबसे कठिन माना जाता है. लेकिन जो लोग एक बार संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पास कर जाते है वो अपने आप में ही मिशाल बन जाते है. लेकिन संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करना आसान नही है.
यह भी पढ़ें : ​​IPS Success Story: 12वीं में फेल हो गए थे, भिखारियों के साथ सोए फिर गर्लफ्रेंड की शर्त ने बना दिया IPS

IAS Success Story
IAS Success Story

दोस्तों आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस अधिकारी की कहानी बतानेवाले है जो अफसर बनने के लिए खुद को 6 महीने के लिए कमरे में बंद कर लली थी. जिसके बाद वो पढाई में इस तरह खो गई की वो कुछ दिनों तक घरवालों से बात भी नही की थी.
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: बचपन का सपना था की बड़ा हो कर IAS बने, फिर लैंप की रौशनी में पढ़ाई कर बने IAS

लेकिन जब UPSC की परीक्षा का परिणाम आया तो उन्हें अपनी कड़ी मेहनत का इनाम मिला. दोस्तों हम जिस ऑफिसर के बारे में बात कर रहें है उनका नाम निधि सिवाच है. दोस्तों 10वीं की मूल रुप से हरियाणा के गुरुग्राम ताल्लुक रखती है. और यही से वो 10वीं की पढाई की है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: कारपेंटर पिता का सपना था की बेटी IPS बने, फिर बेटी ने छोड़ी 6 नौकरियां और कड़ी मेहनत कर बनी IPS

आपको बता दे की निधि सिवाच के घरवालों ने उन्हें कहा था की या तो परीक्षा में पास हो जाएं या फिर शादी कर लें. जिसके उन्होंने घरवालों इस बात को मान लिया और. जिसके बाद उन्होंने ठाना की उन्हें आईएएस बनना है और पढाई करने लगी. जिसके बाद वो तीसरी बार में UPSC की परीक्षा में पास हो गई. जिसमे उन्हें 83 रैंक हासिल हुई.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.