IAS Anukriti Sharma Success Storyभारत में कई ऐसे युवा है जो अपने मेहनत के दम पर कोई भी एक्जाम पास करने का दम रखते है. और सफलता पास कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हैं. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. जो की आज के इस खबर में हम आपको अनुकृति शर्मा (Anukriti Sharma) के सफलता के बारे में बतानेवाले है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: पिता को पुलिस की बर्दी में देख पुलिस सेवा में आने की ठानी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी UPSC टॉपर

IAS Success Story
IAS Success Story

दोस्तों अनुकृति शर्मा (Anukriti Sharma) मूल रुप से जयपुर की रहने वाली है. जो बिना कोचिंग के ही आईएएस बनने का सपना पूरा कर लिया. दोस्तों अभी के समय में जहां लोग यूपीएससी की परीक्षा के लिए हजारों-लाखों रुपए खर्च कर कोचिंग के सहायता से तैयारी करते है.
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: कभी कोचिंग भी नही गई, इंटरनेट की सहायता से करती थी UPSC की तैयारी, आज देती है युवाओं को तैयारी के लिए अहम टिप्स

लेकिन अनुकृति शर्मा (Anukriti Sharma) ने सिर्फ इंटरनेट की सहायता से पढाई कर अपने सपने को पूरी की. दोस्तों देश में अगर सबसे अधिक सरकारी नौकरी में कोई लोकप्रिय है तो वह यूपीएससी है. क्योंकि इस जॉब में पैसा, शोहरत, रूतबा सब कुछ मिलता है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: कारपेंटर पिता का सपना था की बेटी IPS बने, फिर बेटी ने छोड़ी 6 नौकरियां और कड़ी मेहनत कर बनी IPS

आपको बता दे की अनुकृति शर्मा (Anukriti Sharma) ने कड़ी मेहनत के बदोलत साल 2019 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी. जिसमे उन्हें 133वीं रैंक मिला था. बता दे की अनुकृति शर्मा ने शादी के बाद आईएएस बनने की ठानी थी. अनुकृति शर्मा (Anukriti Sharma) को चार बार परीक्षा देनी पड़ी फिर वो IAS बनी.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.