IAS Saumya Pandey : दोस्तों UPSC की परीक्षा में सफल होने के लिए कुछ युवा इतना मेहनत करते है की वह पहले ही प्रयास में सफल हो जाते है. दोस्तों हर साल UPSC की परीक्षा में लाखों युवा तैयारी करते हैं. लेकिन उन लोगों में से कुछ ही UPSC की परीक्षा में सफल हो सकते है.

image 269

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है सौम्या पांडे के बारे में जो 2017 बैच की एक युवा आईएएस अधिकारी हैं. बता दे की सौम्या पांडे उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की रहने वाली हैं. दोस्तों सौम्या पांडे ने बहुत ही कम समय में सफलता हासिल कर ली है.

image 270

आपको बता दे की सौम्या पांडे की आईएएस अधिकारी बनने की यात्रा UPSC की तयारी करने वालों के लिए एक बरदान सावित होगी. दोस्तों सौम्या पांडे ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद बैंगलोर से पब्लिक पालिसी में मास्टर की पढ़ाई की दोस्तों सौम्या पांडे के लिए UPSC की परीक्षा आसान नही था.

image 271

अब आप यह भी जान ले की सौम्या पांडे को कड़ी चुनौतियों और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. जिसके बाद सौम्या पांडे को उनके मेहनत के बदोलत उन्हें सफलता मिल ही गई. बता दे की सौम्या पांडे 2016 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं. दोस्तों सौम्या पांडे को UPSC की परीक्षा में चौथी रैंक मिली थी.

image 273

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.