भारतीय सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में से एक धर्मेन्द्र आज किसी परिचय के मोहताज नही है. उनके द्वारा फिल्मो में किए काम को लोग आज भी सराहना करते है. धर्मेन्द्र के अंदर एक ऐसी कला थी जो किसी के पास नही थी. बता दे की वो एक निर्माता और राजनीतिज्ञ भी हैं.

image 341
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की धर्मेन्द्र भारतीय सिनेमा में एक सफल अभिनेता के रूप में देखा जाता है. फिल्म इंडस्ट्री के “ही-मैन” के रूप में जाने जाने वाले धर्मेंद्र ने लगभग पांच दशकों के करियर में 300 से अधिक फिल्मों में अपना योगदान दिया है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 342
Image credit : Instagram

आपको बता दे की धर्मेंद्र का असली नाम धर्म सिंह देओल है. बता दे की धर्म सिंह देओल ने फिल्मी करियर में अपने मेहनत के दम पर बहुत सारे पुरस्कार भी जीते है. जिसमे भारत सरकार द्वारा भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से भी धर्मेन्द्र को सम्मानित किया जा चूका है.

image 343
Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की धर्म सिंह देओल का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के लुधियाना जिले के साहनेवाल गांव में एक जाट परिवार में हुआ है. बता दे की धर्म सिंह देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1960 में अर्जुन हिंगोरानी की दिल भी तेरा हम भी तेरे के साथ की थी.

image 344
Image credit : Instagram

धर्मेन्द्र का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 345
Image credit : Instagram

धर्मेन्द्र का पूरा नाम क्या है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 346
Image credit : Instagram

धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी कब की थी कमेंट में जरुर बताए

image 347
Image credit : Instagram

धर्मेंद्र ने पहली शादी कब की थी कमेंट में जरुर बताए

image 348
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.