smart preped meter

अब शहर के बाद गाँव का भी नंबर आ गया है जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है बिजली के प्रीपेड मीटर के बारे में जी हाँ दोस्तों बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार का सपना था कि वो बिहार के हर घर बिजली पंहुचाये अब उसको साकार करने के बाद बिहार के हर घर प्रीपेड मीटर लगाने का सरकार के द्वारा मंजूरी दे दी गई है.
यह भी पढ़े – Bihar Weather News: बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जाने मौसम विभाग ने क्या कहा…

ythtyjh

दरअसल सरकार की और से हर गाँव एवं हर घर में मीटर लगाने के लिए 15 हजार 871.24 करोड़ रूपये की योजना का सौगात दिया गया है. दोस्तों आपको बता दूँ कि विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने स्मार्ट प्रीपेड मीटर इंस्टालेशन कार्य का शुभारम्भ किया.

अलग-अलग जिले में विधुत शक्ति उपकेन्द्र का हुआ लोकार्पण

साथ ही NBPDCL के अंतर्गत 92.71 करोड़ की लागत बिहार के अलग-अलग जिले में विधुत शक्ति उपकेन्द्र खोला गया है. जिनमे बिहार के दरभंगा, मोतिहारी,छपरा, वैशाली, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, अररिया, गोपालगंज, बेगूसराय शामिल है तथा साथ ही 1579.37 करोड़ की लागत से पटना, भागलपुर, नालंदा, गया, आरा में भी विधुत शक्ति उपकेंद्रों का लोकार्पण किया गया.
यह भी पढ़े – Bihar Special Trains: बिहार के रेल यात्रियों को मिला तोहफा, आनंद विहार से चलेगा दो स्पेशल ट्रेन

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.