Atal Pension Yojana: दोस्तों मौजूदा समय में केंद्र की मोदी सरकार लोगों के लिए कई तरह के योजनाएं चला रही है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले एक ऐसे योजना के बारे में जो लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद है. दोस्तों हम जिस योजना के बारे में बात कर रहें है उसका नाम अटल पेंशन योजना है.
यह भी पढ़ें : Kisan Credit Card: गाय का पालन करने वाले को सरकार दे रही 3 लाख रुपये, जल्दी करें आवेदन

दोस्तों अटल पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए लोगो ने 2022-23 में 1.19 करोड़ के पार आवेदन किए है. दोस्तों सबसे खास बात यह है की इस योजना का लाभ लेने के लिए लोगो की संख्या बढ़ते ही जा रही है. ( Atal Pension Yojana news in hindi) दोस्तों 31 मार्च 2023 तक कुल 5.20 करोड़ से अधिक लोगो ने अटल पेंशन योजना के लिए आवेदन किए.
यह भी पढ़ें : Atal Pension Yojana: अब आप आसानी से उठा सकते है अटल पेंशन योजना का लाभ, जाने पूरा प्रोसेस

आपको बता दे की अटल पेंशन योजना के PFRDA यानी की पेंशन निधि विनियामक और विकास प्राधिकरण के अनुसार लाभार्थी को 60 वर्ष की आयु या उससे अधिक उसके योगदान के आधार जब तक लाभार्थी जीवित रहेगा तब तक न्यूनतम गारंटीशुदा पेंशन 1,000 रूपये से 5,000 प्रतिमाह तक दी जाती है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.