IPS Success Storyदोस्तों अभी के समय में बिना किसी समय के लगातार मेहनत करनी चाहिए चाहे वो कोई भी काम क्यों न उसमे सफलता जरुर मिलती है. लेकिन आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस के बार में बात करने वाले है जो दरोगा के पद के लिए लिखित परीक्षा पास तो कर गए थे. लेकिन 800 मीटर की दौड़ में फेल हो गए.

image 83

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईपीएस के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनका नाम सीरीसेट्टी संकीर्थ है. जो आज देश की सबसे कठिन परीक्षा यानी की यूपीएससी​ की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. तो चलिए जानते है इनके संघर्ष के बारे में.

image 84

आपको बता दे की सीरीसेट्टी संकीर्थ मुख्य रुप से तेलंगाना​ के मंचेरियल जिले के रहने वाले है. और सबसे खास बता यह है की यही सीरीसेट्टी संकीर्थ का जन्म स्थान भी है. दोस्तों सीरीसेट्टी संकीर्थ ने स्कूली शिक्षा जनपद से पूरी की है. जिसके बाद वो हैदराबाद से इंजीनियरिंग में पढ़ाई की.

image 85

आपके जानकारी के लिए बता दे की सीरीसेट्टी संकीर्थ का सपना था की वो पुलिस में भर्ती हो. जिसके बाद वो अपने इस सपने को पूरा करने के लिए परीक्षा भी दिए. जिसमे उन्होंने लिखित परीक्षा को पास कर लिया गया. लेकिन 800 मीटर की दौड़ में फेल हो गए. जिसके बाद उन्होंने यूपीएससी​ की परीक्षा देने का फैसला किया. फिर 5वीं बार में उन्हें सफलता हाथ लगी.. जिसमे उन्हें 330वीं रैंक मिली थी.

image 86

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.