Apple Farming: दोस्तों अभी के समय में कई लोग खेती बारी को छोड़ कर बाहर नौकरी करने चले जाते है. और कई ऐसे लोग होते है जो अपनी नौकरी को छोड़ कर खेती करने लगते है. लेकिन आज के इस खबर में हम आपको बताने वाले है एक ऐसे सेब की खेती का बारे में जिससे आप सुन कर खुश हो जाएंगे.

image 61

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे सेब की खेती के बारे में बताने जा रहें है. जिससे आप रोजगार की तलाश बंद कर देंगे. दोस्तों हिमाचल के इस गांव में लोग शहरों जैसा व्यपार कर रहें है. बता दे की हिमाचल का यह गांव अपने कड़ी मेहनत के दम पर एशिया का सबसे अमीर गांव बन गया.

image 58

आपको बता दे की हिमाचल को लोग एप्पल स्टेट के नाम से भी जानते है. बता दे की हिमाचल प्रदेश में भारत का सबसे ज्यादा सेब की खेती होती है. इसलिए इसके शिमला जिले के चौपाल के मड़ावग गांव को एशिया का सबसे अमीर गांव माना जाता है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 62

आपके जानकारी के लिए बता दे की यहां सेब की खेती से जो कमाई होती है. इसलिए इस गांव का हर परिवार करोड़पति हो गया है. दोस्तों मीडिया में चल रही खबरों की माने तो मड़ावग गांव में सेब की खेती से हर परिवार औसतन सालाना 35 लाख से 80 लाख कमाई कर लेता है.

image 59

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.