apanabihar.com 42

बिहार में इन दिनों जाम की समस्या को लेकर हर कोई परेसान है इसी बीच बिहार के लोगो के लिए बहुत ही अच्छी खबर आ रही है. बता दे की बिहार सरकार ने 28 नये पुलिस जिलों में ट्रैफिक थाना खोलने का निर्णय लिया है. संबंधित जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक इसके लिए भूमि की तलाश करेंगे. वर्तमान में बिहार के 12 जिलों में 15 ट्रैफिक थाने ही कार्यरत हैं.

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

ट्रैफिक आइजी की रिपोर्ट पर विभाग करेगा कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट की माने तो गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा संबंधित बैठक में बताया गया है कि 28 जिलों में नये ट्रैफिक थाना के सृजन को लेकर कार्रवाई की जा रही है. इसको लेकर ट्रैफिक आइजी से डिटेल रिपोर्ट मांगी गयी है. खास बात यह है की इसमें प्रस्तावित ट्रैफिक थाना भवन निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता की जानकारी स्पष्ट रूप से देनी होगी. ट्रैफिक आइजी की रिपोर्ट पर गृह विभाग संबंधित डीएम-एसपी को भूमि उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित करेंगे.

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

पुलिस भवन निर्माण निगम सेमांगा गया प्रस्ताव

आपको बता दे की इसको लेकर गृह विभाग ने बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम से भी ट्रैफिक थाना भवन निर्माण को लेकर स्थल की आवश्यकता एवं भवन के स्वरूप का आकलन करते हुए अलग से प्रस्ताव मांगा है. खास बात यह है की उनको प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताना होगा कि नये ट्रैफिक थानों के भवन कैसे होंगे और उसके लिए कितनी जमीन की आवश्यकता पड़ेगी ?

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.