blank 1ewwf

बिहार समेत पुरे देश में त्योहारों का महीना आ गया है. भारी संख्या में लोग एक जगह से दुसरे जगह यात्रा करेंगे. ऐसे में रेलवे कई तरह का पूजा स्पेशल ट्रेन चला रही है. दशहरा , दिवाली और छठ पूजा के लिए बिहार के लोगों दिल्ली , लखनऊ , पटना, कोलकाता , कटरा आदि जगहों के लिए पूजा स्पेशल चलायी जा रही है. भीड़ होने से टिकट जल्दी बिक जाते है. टिकट लेने से पहले इन ट्रेनों में एक बार जरुर चेक कर लें.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

कोलकाता-हरिद्वार पूजा स्पेशल जिसकी गाडी संख्या 03169 है , पूजा के लिए स्पेशल चलाई गई है. जो बिहार की राजधानी पटना होती हुई जाएगी. यह ट्रेन सप्ताह में एक बार सिर्फ शनिवार को ही चलेगी. यात्रियों को हरिद्वार से कोलकाता ले जाएगी फिर वहां से वापस भी लाएगी. इस ट्रेन का परिचालन 8 अक्टूबर से 12 नवम्बर तक ही होगी. यह ट्रेन कोलकाता से दिन के 11.25 पर खुलेगी फिर एक दिन बाद शाम के 6 बजे हरिद्वार पहुचेगी. उत्तर प्रदेश से बिहार जाने वाले यात्री इस ट्रेन में टिकट चेक कर सकते है. पश्चिम बंगाल से पटना आने वाले भी इस ट्रेन में एक बार जरुर चेक करे.

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

बिहार के मोकामा, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर वाले लोगो के लिए और पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई गई है. कोलकाता-हरिद्वार सुविधा पूजा स्पेशल जिसकी गाडी संख्या 82315 है. यह ट्रेन भी कोलकाता से दिन के 11.25 पर खुलेगी और अगले शाम 6 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद होते हुए हरिद्वार पंहुचा देगी. यह ट्रेन 1 अक्टूबर से शुरू होगी.

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें