19 अप्रैल 1957 को जन्मे मुकेश अंबानी आज कारोबार के क्षेत्र में ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है. जिसे पूरा करना करोड़ो लोगो का सपना होगा. वैसे तो मुकेश अंबानी ने 1981 से ही बिजनेस करना शुरू कर दिया था. जो की उनके पिता ने दिया था. वैसे मुकेश अंबानी अब किसी पहचान के मोहताज नही रहे. उन्हें दुनिया का हर आदमी जानता है.

image 167

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने बिजनेस की शुरुआत 1981 से ही कर दी थी. यही से उन्होंने रिलायंस  को आगे ले जाने का काम किया. आज मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में टॉप पर आते है. इससे ये पता चलता है की उन्होंने यहा तक आने में कितनी मेहनत की होगी.

image 168

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब धीरूभाई इस दुनिया को छोड़ कर चले गय तो. अब यह साफ होने लगा था की दोनों भाई यानी की मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के बीच कारोबार का बंटवारा होना तय है. और सबसे खास बात यह है की अब वह साल भी आ गया जब दोनों भाई के कारोबार का बंटवारा होना था. बता दे की साल 2005 में दोनों भाई के बीच कारोबार का बंटवारा हुआ जिसमे मुकेश अंबानी को विरासत में रिलायंस इंडस्ट्रीज मिली.

image 169

और आज आप देख ही रहें है की रिलायंस इंडस्ट्रीज कितनी बड़ी कंपनी बन गई है. आपके जानकारी के लिए बता दे की मुकेश अंबानी की एक आईपीएल टीम भी है. जो की उनकी पत्नी नीता अंबानी के पास है. जिसका नाम मुंबई इंडियन्स है. जो की आईपीएल की पांच बार खिताब जीत चुकी है.

image 170

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.