भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उतराखंड के रुड़की में हुए कार एक्सीडेंट के कारण क्रिकेट से लग भग 6 महीने तक दूर रहेंगे लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है की उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा. जैसा की हम सब जानते है की ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में बाल बाल बचे है. ऐसे अब डॉक्टर ने भी कहा है की अब पंत को मैदान पर आने में लंम्बा वक्त लग सकता है. आज हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो ऋषभ पंत के जगह टीम में खेल सकते है.

अगर ऋषभ पंत जायदा समय तक फिल्ड में नही आते है तो उनके जगह पर जो खिलाड़ी खेलेगा उस लिस में सबसे पहले टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम आता है. अब आप यह भी जान ले की संजू सैमसन एक बार नही बल्कि कई बार ऋषभ के जगह पर टी20 और वनडे में टीम इंडिया के लिए विकेट के पीछे और मुख्य बल्लेबाज के रूप में शामिल हो सकते हैं.

अब इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर जो नाम आता है वो है टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन जो की अभी कुछ दिन पहले ही बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है. ऐसे में इशान किशन टीम में पंत की जगह ले सकते है. वैसे ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए 10 वनडे मुकावले खेले है. जिसमे ईशान किशन ने 53 की औसत से 477 रन बनाए हैं.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.