India vs Srilanka T20 match : बहुत दिनों बाद ऐसा रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. टीम इंडिया के श्रीलंका को आखरी ओवर में 2 रन से हरा दिया. इसी के साथ 3 टी20 की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है. इंडिया और श्रीलंका के बिच यह टी20 मुकाबला आखरी ओवर में आखिरी बॉल तक चला.

भारत बनाम श्रीलंका टी20 मैच का आखिरी ओवर

श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन जीत के लिए चाहिए था. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को आखिरी 6 बॉल डालने के लिए दिया. 20वें ओवर में सबसे पहला बॉल वाइड हो गया और एक रन श्रीलंका को मिल गए. अब जीत के लिए 6 बॉल पर 12 रन की जरुरत थी.

आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने की चालाकी

चुकीं पहला बॉल वाइड हो गया था तो, फिर से अक्षर पटेल को वो बॉल डालनी पड़ी तो अगले बॉल पर श्रीलंकन प्लेयर रजिथा ने 1 रन लिए. अब श्रीलंका को जीत के लिए 5 बॉल पर 11 रनों की जरुरत थी. फिर 20 वें ओवर की दूसरी बॉल पर कोई रन नहीं बना. श्रीलंकन प्लेयर चमिका करुनार्त्ने को लगा वो वाइड हो जाएगी.

image 74
credit : hotstar

श्रीलंका के कब्जे में चला गया था मैच

तीसरे बॉल को चमिका करुनारत्ने ने शानदार छक्का लगाया. अब 3 बॉल पर श्रीलंका को जीत के लिए 5 रन की जरुरत थी. सब को लग रहा था की श्रीलंका यह मैच आसानी से जीत जाएगी. लेकिन अक्षर पटेल ने चौथी बॉल को ऑफ स्टंप के लाइन पर कर डाली जिसे चमिका वाइड समझ कर छोड़ दिए.

श्रीलंकन की एक ख़राब निर्णय ने मैच हरा दिया

और लास्ट दो बॉल पर दो रन आउट करके भारत ने श्रीलंका से जीती हुई बाज़ी अपने नाम कर लिए. टीम इंडिया के तरफ से सबसे ज्यादा रन दीपक हुड्डा ने बनाये. दीपक हुड्डा ने 178 के स्ट्राइक रेट से 23 बॉल पर 41 रन बनाये. उसके बाद ईशान किशन ने 29 बॉल पर 37 रन बनाये.

टीम इंडिया के बोलर ने किया शानदार बोलिंग

वहीँ टीम इंडिया के बोलर की बात करे तो सबसे जायदा विकेट शिवम् मावी ने लिया. शिवम् मावी ने कुल 4 विकेट लिया. साथ ही 2 विकेट उमरान मलिक और 2 विकेट हर्शल पटेल को मिले