UPSC Success Story: कुछ दिन पहले ही यूपीएससी की परीक्षा का परिणाम आया है. जिसमे बहुत से युवा ने परचम लहराया है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे शक्स के सफलता के बारे में बात करनेवाले है जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में 296वीं रैंक हासिल किए थे.
यह भी पढ़ें : ​​IAS Success Story: हादसे में घायल होने पर ससुराल वालों ने भी नाता तोड़ लिया, फिर कड़ी मेहनत कर क्रैक की UPSC की परीक्षा

UPSC Success Story
UPSC Success Story

दोस्तों हम जिस शक्स के सफलता के बारे में बात कर रहें है उनका नाम मोइन अहमद है. जिन्होंने कड़ी मेहनत कर यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाए है. जिनके पिता जी बस चालक है. उनके सफलता के बाद उनके घर बधाई देने के लिए लोगो की लाइने लग गई.

आपको बता दे की मोइन अहमद को ये सफलता यु ही नही मिली है. इसके लिए मोइन अहमद को तीन बार यूपीएससी की परीक्षा देना पड़ा तब जाकर उन्हें चौथे प्रयास में सफलता मिली. वो तैयारी भी करते थे साथ में परिवार का पालन-पोषण भी किया करते थे.
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: नौकरी करने के साथ साथ रोज चार-पांच घंटे करती थी पढ़ाई, फिर चौथे प्रयास में बनी IAS

दोस्तों मोइन अहमद अपने परिवार में 5 भाई बहनों में दूसरे नंबर पर आते है. खास बात यह है की उनके पापा के पास जमीन नहीं है. लेकिन वो साइबर कैफे चला रहे थे जिससे मोइन अहमद है. जिससे उन्हें हर महीने 30 से 40 हजार रुपये तक की कमाई हो जाता था. फिर वो उससे खुश नही थे. और उसे छोड़कर दिल्ली चले गए. जिसके उनका चौथे में UPSC में चयन हुआ

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.