बिहार में मौजूदा समय में बहुत ही तेज गति से सड़को का निर्माण कराया जा रहा है. दोस्तों मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना (Mukhyamantree Saat Nishchay Yojana) का सड़क बनाने में बहुत ही बड़ा योगदान है. जो की इससे गांव से शहर को जोड़ने वाली सड़क को बनाया जा रहा है.

Also read: बिहार में आने वाला है तुफान, इन जिलों में होगी खूब बारिश

दोस्तों छपरा- हाजीपुर के बीच भी फोरलेन सड़क (Four Lane Road) को बनाया जा रहा है. यह सड़क इसी साल यानी की 2024 के जून में बनकर तैयार हो जाएगी. जो की रजौली- बख्तियारपुर और पटना रिंग रोड (Patna Ring Road) को बनाने का काम बहुत ही तेज गति से हो रहा है.

Also read: पटना-बक्सर के रास्ते चलेगी उधना के लिए स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग व रुट

आपको बता दे की इसके निर्माण हो जाने से लोगो को आने जाने में काफी सुविधा होगी. जबकि आने वाले वर्ण में 159 किमी लंबी सात पैकेजों बनने वाला है. साथ ही वाराणसी- रांची- कोलकाता ग्रीनफील्ड सिक्सलेन (Varanasi Ranchi Kolkata Expressway) का बिहार में काम होना है.

Also read: बिहार में आज इन जिलों में होगी आंधी-पानी, जाने अपने जिले का मौसम

बताया जा रहा है की यह सड़क चार राज्यों से होकर निकलेगी जिनमे वाराणसी रिंग रोड (Ring Road Varanasi) के पास से इसकी शुरूआत होगी. बिहार में यह सड़क एंट्री करेगा. यहां कैमूर, औरंगाबाद, गया और रोहतास जिले से यह सड़क गुजरेगी.

Also read: बिहार में इस दिन होगी मूसलाधार बारिश, भागलपुर-पूर्णिया सहित इन जिलों में गरजेंगे बादल

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.