Site icon APANABIHAR

बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

Heavy Rain in Bihar

Heavy Rain in Bihar

Bihar Weather Update : Heavy Rain in Bihar: बिहार में इन दिनों बहुत ही तेज गर्मी बढ़ रही है. बताया जा रहा है की इसी के कारण बिहार में इस मौसम का अब तक का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया हुआ है. जो की किशनगंज और अररिया को छोड़कर बाकी सभी जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज हुआ है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

आपको बता दे की भागलपुर और पूर्वी चंपारण में खतरनाक लू चली है. दोस्तों आईएमडी ने 27 अप्रैल को बिहार में हीट वेव (Heat Wave) का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. मौसम का ये अलर्ट खास कर बिहार के उतरी इलाको के लिए है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

दोस्तों पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के चलते बिहार के कुछ इलाकों में तूफान और बारिश का अनुमान है. खास तौर पर उत्तर-पश्चिम बिहार के पूर्वी चंपारण, दक्षिण-पश्चिम बिहार के रोहतास और भभुआ में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है.

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

बता दे की बिहार में मौसम को लेकर IMD (India Meteorological Department) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते शनिवार से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी. जो की इसका असर कुछ हद तक बिहार के मौसम पर भी देखने को मिल सकता है.

Exit mobile version