Heavy Rain in Bihar
Heavy Rain in Bihar

Bihar Weather Update : Heavy Rain in Bihar: बिहार में इन दिनों बहुत ही तेज गर्मी बढ़ रही है. बताया जा रहा है की इसी के कारण बिहार में इस मौसम का अब तक का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया हुआ है. जो की किशनगंज और अररिया को छोड़कर बाकी सभी जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज हुआ है.

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

आपको बता दे की भागलपुर और पूर्वी चंपारण में खतरनाक लू चली है. दोस्तों आईएमडी ने 27 अप्रैल को बिहार में हीट वेव (Heat Wave) का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. मौसम का ये अलर्ट खास कर बिहार के उतरी इलाको के लिए है.

Also read: बिहार में 12 मई तक होगी मूसलाधार बारिश, यहां होगी आंधी-बारिश

दोस्तों पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के चलते बिहार के कुछ इलाकों में तूफान और बारिश का अनुमान है. खास तौर पर उत्तर-पश्चिम बिहार के पूर्वी चंपारण, दक्षिण-पश्चिम बिहार के रोहतास और भभुआ में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है.

Also read: बिहार के 19 जिलों में आज खूब होगी बारिश, चलेगी 50KM की रफ्तार से आंधी

बता दे की बिहार में मौसम को लेकर IMD (India Meteorological Department) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते शनिवार से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी. जो की इसका असर कुछ हद तक बिहार के मौसम पर भी देखने को मिल सकता है.

Also read: बिहार में अगले 36 घंटे तक  जोरदार बारिश की संभावना, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.