Site icon APANABIHAR

बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

Railway Station

Railway Station

Railway Station: दोस्तों आज के इस खबर में हम बिहार के के ऐसे रेलवे स्टेशन के बारे में बात करने वाले है जहाँ पैसेंजर ट्रेन नही बल्कि सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव. जो की दोस्तों आमतौर पर एक या दो प्लेटफॉर्म वाले छोटे स्टेशनों पर सिर्फ पैसेंजर ट्रेनों का ही ठहराव होता है.

Also read: बिहार में फिर होगी बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

आपके जानकारी के लिए बता दे की आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बिहार में एक ऐसा भी स्टेशन है, जहां एक्सप्रेस ट्रेन रुकती है, लेकिन पैसेंजर ट्रेन एक भी नहीं रूकती. जी हां, हम न्यू बरौनी जंक्शन की बात कर रहे हैं. 

Also read: बिहार में आज इन जिलों में बारिश की संभावना, जाने IMD अलर्ट

दोस्तों इसको लेकर कहा जाता है की कंफ्यूजन में दिनभर पैसेंजर ट्रेन पकड़ने के लिए यात्री यहां आते हैं और परेशान होकर लौट जाते हैं. जो की पटना-कटिहार रेलखंड से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन बिना देरी के सही समय पर करने के लिए रेलवे ने इस स्टेशन को बरौनी जंक्शन का प्लेटफॉर्म नंबर वन नाम दे रखा था. 

Also read: बिहार में फिर होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

बता दे की अब यहां से होकर सिर्फ पूर्व मध्य रेलवे के दो रूट की सभी ट्रेन गुजरती है. एक रूट मोकामा की ओर, तो दूसरी बरौनी जंक्शन की ओर जाती है. जो की इस जंक्शन पर सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेन का ही ठहराव होता है. वही इस जंक्शन पर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन नहीं होता है.

Also read: बिहार में 24 घंटे के अंदर बदलेगा मौसम, इन जिलों मव गरजेंगे बादल

Exit mobile version