UPSC Topper Shivam Kumar Tibrewal: दोस्तों UPSC की परीक्षा पास करना आम बात नही है. जो की बिहार से हर साल देश को आईएएस अफसर देता है. जो की इस मामले में बिहार सबसे आगे है इसमें कोई शक नही है. जो की यूपीएससी द्वारा जारी रिजल्ट में एक बार फिर बिहार के युवाओं ने अपना लोहा मनवाया है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस IAS अफसर के सफलता के बारे में जाननेवाले है. दोस्तों बिहार के समस्तीपुर जिले के शिवम कुमार टिबरेवाल ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 19वां रैंक हासिल किया है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

आपको बता दे की बिहार के समस्तीपुर जिले के बिथान निवासी शिवम कुमार टिबरेवाल के पिता प्रदीप टेकरीवाल पेसे से दवा दुकानदार हैं. माता संतोषी देवी गृहणी है. शिवम कुमार टिबरेवाल फिलहाल नागपुर में इनकम टैक्स में पदाधिकारी हैं.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

दोस्तों शिवम ने कहा कि उन्होंने बिथान सरस्वती शिशु मंदिर से प्रारंभिक शिक्षा के बाद 10वीं की पढ़ाई पीएसपी हाई स्कूल बिथान से की. उसके बाद 12वीं तक की पढ़ाई संत जेवियर्स मुजफ्फरपुर के एक प्राइवेट स्कूल से की. बचपन से ही शिवम की इच्छा थी कि वह आईएएस बनकर समाज और राष्ट्र की सेवा करें.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.