vande bharat

Vande Bharat Express: दोस्तों भारत के आवाम खासकर रेल से सफ़र करने वाले लोगों के लिए ड्रीम प्रोजेक्ट वन्दे भारत एक्सप्रेस(Vande Bharat Express Train) ट्रेन यह ट्रेन का विस्तार धीरे-धीरे भारत के कोने-कोने तक किया जाएगा. आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा दिल्ली से देहरादून के लिए वन्दे भारत एक्सप्रेस(Vande Bharat Express) ट्रेन का शुरुआत किया जायेगा.
यह भी पढ़े – Bihar Special Trains: बिहार के रेल यात्रियों को मिला तोहफा, आनंद विहार से चलेगा दो स्पेशल ट्रेन

vande bharat train

उस मौके पर देश के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहेंगे आपको बता दूँ कि यह वन्दे भारत एक्सप्रेस(Vande Bharat Express) ट्रेन देहरादून से चलकर मेरठ मुज्ज्फ्फरनगर सहारनपुर के रास्ते राजधानी दिल्ली तक जायेगी. इसके जरिये लोगों का समय भी बचेंगे जहाँ पहले 1 घंटा 38 मिनट लगते थे वहां अब आधे घंटे से भी कम 28 मिनट में ही लोग अफार तय कर सकेंगे.

Also read: BSNL का 107 रुपये वाला प्लान चलेगा 35 दिन तक, मिलेगा डेटा भी

Also read: बजट के दिन सोने का भाव 3600 रु तक गिरा, चांदी भी 85000… 

दोस्तों वन्दे भारत ट्रेन में खास बात यह है की वन्दे भारत एक्सप्रेस(Vande Bharat Express) ट्रेन में सेल्फ प्रोपेल्ड इंजन लगा हुआ है. और बार-बार इंजन बदलने की झंझट खत्म मतलब एक इंजन ही आपके सफ़र को पूरा कराएगी. वहीँ किराया की बात करें तो आनंद विहार से देहरादून तक के किराया मात्र 775 रुपया रखा गया है.
यह भी पढ़े – Bihar Weather Today: बिहार में अभी और तेज होगा बारिश, पटना सहित इन जिलों में आंधी-पानी के साथ ओलावृष्टि के आसार

और खाने के साथ किराया बढ़ जाती है अगर आपको सफ़र के दौरान खाना भी चाहिए तो उसके लिए आपको 900 रूपये देने होंगे. दोस्तों यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधा से लैस है. इसमें led टीवी cctv कैमरा फ्री वाई-फाई इसमें आधुनिक दरवाजा भी है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.