Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: बहन ने PSC पास की तो तन्मय काले ने IAS बनने की ठानी, फिर कई बार फेल होने के बाद तीसरे प्रयास में मिली सफलता

bak1 3

IAS Success Story: दोस्तों वर्तमान समय में लोग अगर चाहे तो मंजिल कितना ही बड़ा क्यूं न हो अगर सचे मन से मेहनत करे तो उसे सफलता जरुर मिलती है. और दोस्तों इंसान को सफलता पाने के लिए किसी न किसी चीज से दूर होना पड़ता है. या यु कहे तो कुछ समय के लिए उस चीज को भूलना पड़ता है.

​UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईएएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है. उनका नाम तन्मय काले है. (IAS Tanmay Kale) जो यूपीएससी में सफलता पाने के लिए सोशल मीडिया से दुरी बना लिए जिसका नतीजा आज सबके सामने है. बताया तो यह भी जा रहा है की तन्मय काले ने 3 साल तक दोस्तों के पार्टी में नही गए.

आपको बता दे की तन्मय काले मध्य प्रदेश के उज्जैन के रहने वाले है. बता दे की तन्मय काले पढाई में काफी स्टूडेंट थे. तन्मय काले ने मेट्रिक के साथ साथ इंटर में अच्छे अंको से पास किए थे. ( UPSC IPS Success Story in hindi) जिसके बाद तन्मय काले ने डिप्लोमा किया. जिसके बाद तन्मय काले ने आईएएस बनने की ठान ली.

UPSC Success Story in hindi : आपके जानकारी के लिए बता दे की तन्मय काले इसके बाद दिल्ली से यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी. जिसके बाद उनको अपने मेहनत का फल भी मिल गया. बता दे की तन्मय काले को यूपीएससी के परिणाम में 230 वां रैंक हासिल किया है. जिसके बाद उनके खुशी का ठिकाना नही रहा.

Exit mobile version