Site icon APANABIHAR

Madhoobala Raghunath: 52 की उम्र में भी बोल्डनेस से फैंस को दीवाना बनाती हैं, रातोंरात बनी थी स्टार

bak11 41 1250x655 1

Madhoobala Raghunath: मधु जिसका पुराना मधुबाला रघुनाथ है । इतने प्यार से मधु बोलते हैं । मधुबाला रघुनाथ एक भारतीय सिनेमा के साथ-साथ तमिल, तेलुगू ,कन्नडा, मलयालम, इन सभी भाषाओं के फिल्म में काम कर चुकी है । मधुबाला रघुनाथ का जन्म 26 मार्च 1969 को तमिलनाडु में हुआ था। इनके पिता का नाम रघुनाथ था।

और मां का नाम रेणुका था। मधुबाला रघुनाथ जब 13 साल की थी । तब इनकी मां की कैंसर की वजह से मृत्यु हो गई। मधु अपने माता पिता की एकलौती संतान थी। यह अपनी पढ़ाई जूहु के सेंट जोसेफ हाई स्कूल से की। और आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई विश्वविद्यालय अर्थशास्त्र की डिग्री प्राप्त की।

मधुबाला रघुनाथ ने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्म से की थी । जिस फिल्म का नाम ओटृयाल पटृलम था। लेकिन इन्हें सफलता हिंदी फिल्म फूल और कांटे से मिली । जो मधु की पहली फिल्म थी । जो सुपरहिट साबित हुई। इनके बाद मधुबाला रघुनाथ ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में कम किया।

मधुबाला रघुनाथ के कुछ फिल्मों के नाम जैसे फूल और कांटे, जालिमा ,हथकड़ी, दिलजले, पहचान ,एलान ,जैसे तमाम फिल्मों में काम कर चुकी है। मधु को बहुत सारे अवार्ड से सम्मानित किया गया है । मधुबाला रघुनाथ सिनेमा के साथ-साथ टीवी शो में भी काम की है । इनकी टीवी शो के नाम देवी , कोशिश से कामयाबी तक, आरंभ ,कहानी देवसेना की , मधुबाला रघुनाथ ने 19 फरवरी 1999 में आनंद शाह से शादी कर ली । जो एक बिजनेसमैन है ।

मधुबाला रघुनाथ की दो बेटियां हैं । जिसका नाम अमाया शाह और किया शाह है । मधुबाला रघुनाथ साल 2002 में फिल्म मुलाकात में काम करने के बाद कुछ सालों के लिए फिल्म में काम करना बंद कर दिया। फिर इन्होंने 2008 में फिल्म कभी सोचा ना था । में मधुबाला रघुनाथ ने वापसी ली और फिर से फिल्म में काम करती है । मधु बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला की देवरानी और हेमा मालिनी की भतीजी है। इन दोनों का परिवारिक रिश्ता है।

Exit mobile version