Site icon APANABIHAR

IAS Ishita Rathi: दो बार फेल हुई आँख से आंसू नही रुक रही रात भर रोई, पिता ने कहा इशिता रोना छोरों पढ़ाई में लग जाओ

bak11 41 1250x655 1

IAS Ishita Rathi: दोस्तों कोई भी इंसान जिसको अगर जीवन में एक बार ठोकर लग जाए तो वो फिर जीवन उसके सफल होने के चांस बढ़ जाते है . दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है जो दो बार ​यूपीएससी की परीक्षा में असफल हो गई थी.

दोस्तों हम बात कर रहें है आईएएस अधिकारी इशिता राठी के बारे में जिन्होंने तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की और सबसे खास बात यह है की इशिता राठी ने यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने का श्रेय अपने माता-पिता के साथ साथ दोस्तों को भी दी.

आपको बता दे की इशिता राठी के माता पिता पुलिस लाइन में है. बता दे की इशिता राठी की माँ दिल्ली पुलिस में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं. और उनके पिता भी पुलिस में है यानी की वो हेड कांस्टेबल हैं. बता दे की इशिता राठी ने साल 2021 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी.

अब आप यह भी जान ले की इशिता राठी को यूपीएससी में 8वीं रैंक प्राप्त हुई थी. जिसके बाद उनके घरवालों की खुशी का ठिकाना नही रहा. दोस्तों में 8वीं रैंक हासिल करने वाली इशिता राठी ने इस दौरान किसी भी कोचिंग का सहारा नहीं ली थी.. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

Exit mobile version