देश में बढ़ रहें पेट्रोल के दामों के बीच लोग अब इलेक्ट्रिक वाहन की ओर सिफत हो रहें है इसका सबसे बड़ा कारण है पेट्रोल की कीमतों में इजाफा. जो की आप देख ही रहें होंगे. आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे गाड़ी के बारे में बताने वाले है जो बैटरी से चलती है.

Also read: Mahindra Thar Electric: The new electric version will have a range of 450 km and top class features!

आपको बता दे की दुनिया के सबसे ताकतवर देश यानी की अमेरिका ने ईवी स्टार्ट-अप कंपनी अप्टेरा मोटर्स ने एक तीन पहिये वाली सोलर कार बनाकर तैयार की है, और सबसे अहम बात यह है की जो सूरज की रोशनी से ही चार्ज हो जाती है. जो की एकदम एडवांस मॉडल लगता है.

Also read: This amazing car of Mahindra company will sideline big cars like BMW from the market, it will get the best features with a powerful engine!

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो चार्ज करने पर इसे 1,000 किमी तक चलाया जा सकता है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. जैसा की अब आप जान ही गए होंगे की यह कार सूरज की किरणों से ही चार्ज हो जाएगी और सिंगल चार्ज पर 64 किलोमीटर की ड्राइव रेंज दे सकती है.

Also read: Esta moto de la empresa Hero desaparecerá del mercado. Esta poderosa moto de Yamaha tendrá un buen aspecto y excelentes características.

बता अगर इस कार की टॉप स्पीड की करे तो इस कार को101 किलोमीटर की टॉप-स्पीड से चलाया जा सकता है. बताया तो यह भी जा रहा है की यह शानदार कार कार सिर्फ 4 सेकंड में 0-60 mph की स्पीड भी पकड़ सकती है. जो की बहुत ही बड़ी बात है.

Also read: Yamaha’s MT 15 will eliminate big bikes like Duke from the market. It will have a strong look with great features!

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.