apanabihar.com 8

बिहार में इन दिनों सड़क तथा ओवरब्रिज का कार्य बहुत ही जोरो सोरो से चल रहा है. इसी बीच बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि केंद्रीय सड़क निधि से बिहार में 15 आरओबी का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सेतु बंधन योजना के तहत दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय, नवादा एवं कटिहार जिले में अवस्थित विभिन्न 15 महत्वपूर्ण स्थलों पर लेवल क्रासिंग के बदले आरओबी निर्माण संबंधी प्रस्ताव की स्वीकृति दी है।

आरओबी बनने के बाद जाम से मिलेगी मुक्‍त‍ि : इसको लेकर बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन बताया कि आरओबी के निर्माण से बिहार में जहां एक ओर रेल से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी, वहीं दूसरी ओर जाम की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी और आवागमन सुगम हो पाएगा। इससे बिहार के किसी भी कोने से पांच घंटे में राजधानी पहुंचने के मुख्यमंत्री के सपने को साकार करने में भी मदद मिलेगी। नवीन ने बिहार के सड़क संरचनाओं के विकास में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सहयोग के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Also read: बिहार में मानसून आने की हुई घोषणा, जाने कब गरजेंगे बादल

Also read: बिहार में इस दिन से होगी तेज बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

गंगा पथ का विस्तार अब दीघा से शेरपुर और दीदारगंज से बख्तियारपुर तक : आपको बता दे की पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि गंगा पथ का विस्तार दीघा से शेरपुर तक और दीदारगंज से बख्तियारपुर तक किया जाएगा। इस संबंध में सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक में बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन के अधिकारियों को विस्तृत परियोजना प्रतिवेदन के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है। बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा पथ के निरीक्षण के दौरान इस पथ के विस्तार को लेकर चर्चा की थी।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.