apanabihar.com2 25

समस्तीपुर वासियों को अब इलाज के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा. बता दे की समस्तीपुर के वारिसनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मंगलवार को 7.50 करोड़ की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की आधारशिला रखी गयी. बता दे की इसकी शुरुआत पंडित रामचंद्र झा ने ठेकेदार पुत्र अंशु चौधरी के हाथों भूमि पूजन करा कर की.

अशोक कुमार मुन्ना ने किया शुभारंभ : आपको बता दे की विधायक अशोक कुमार मुन्ना ने शिला पट्ट का फीता काटकर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. बताया जा रहा है की इस दौरान एक सभा हुई. अध्यक्षता पीएचसी प्रभारी डॉ रामचंद्र महतो ने की. संचालन प्रखंड जदयू अध्यक्ष ठाकुर राजीव कुमार सिंह ने किया. संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि वर्षों से पीएचसी की अवस्था व व्यवस्था काफी दयनीय थी. अब इसकी जगह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बन जाने से रोगियों को छोटे से बड़े इलाज के लिए बाहर भटकना नहीं पड़ेगा.

Also read: बिहार में इस सप्ताह बदलेगा मौसम, इन 8 जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इस दिन से हो सकती है बारिश

मोहिउद्दीनपुर पंचायत में दो मंजिला स्वास्थ्य उपकेंद्र : बताते चले की वक्ताओं की मांग पर विधायक ने कहा कि पूरे बिहार में चिकित्सकों की कमी है. फिर भी इस सीएचसी में चिकित्सकों सहित अन्य कर्मियों की आवश्यकता के अनुसार पद सृजित कर पोस्टिंग की जायेगी. मोहिउद्दीनपुर पंचायत में 75 लाख रुपये की लागत से दो मंजिला स्वास्थ्य उपकेंद्र का निर्माण कार्य जल्द ही शुरु कर दिया जायेगा.

50 बेड का होगा सीएचसी : भवन निर्माण कम्पनी जेडीएम प्रालि के कर्मी चक्रधर चौधरी ने बताया कि विश्व बैंक द्वारा प्रदत्त राशि से बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लि. विभाग द्वारा 7.50 करोड़ की लागत से 50 बेड का यह सीएचसी होगा.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.