AddText 12 30 02.44.11

बिहार में नल-जल योजना को सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है लेकिन इसकी गुणवत्ता को लेकर हमेशा से सवाल उठते रहे हैं.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

बिहार में जारी इस योजना के तहत होने वाले काम को लेकर सरकार एक बार फिर से घेरे में है क्योंकि खगड़िया में जो कुछ हुआ वो इस योजना में मची सरकारी लूट को बखूबी बयान करता है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

खगड़िया के गोगरी प्रखंड के शेरचकला पंचायत के वार्ड संख्या 9 के गांधीनगर में हर घर जल नल योजना के तहत बना जल मीनार उदघाटन से पहले ही धराशाई हो गया.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

मीनार पर टंकी रखकर उसमें पानी आपूर्ति की जा रही थी. पानी की टंकी जैसे ही आधा भरा था कि दोनों टंकी टूट कर जमीन पर धराशाई हो गई.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

गांधीनगर के वार्ड में 48 लाख की लागत से नल जल योजना के तहत कार्य करवाए जा रहे हैं.

गांधीनगर गांव के ग्रामीण राजेश का कहना है कि गांव में बन रहे जल मीनार को लेकर कई बार अधिकारियों से गुणवत्ता को लेकर शिकायत की गई थी बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई और जैसे ही उद्घाटन से पहले टंकी में पानी भरकर चेक किया जा रहा था उसी समय दो टंकी फटकर नीचे गिर गई.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.