apanabihar.com 2 105 8

बिहार में फिल्म सिटी (Film City In Bihar) बनने का सपना जल्द ही पूरा हो सकता है. बताया जा रहा है की बिहार में फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव लेकर कलाकारों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से भी मिलने वाला है. वहीं फिल्म सिटी को लेकर बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने भी कहा कि बिहार के युवाओ में काफी क्षमता है. बस जरूरत है सही निर्देशन की, जिससे वे आगे तक जा सकें. उन्होंने कहा कि बिहार में फिल्म सिटी निर्माण का अगर कोई प्रस्ताव आयेगा तो उस पर विचार किया जाएगा. आपको बता दे की पिछले कई महीनों में बिहार में कई क्षेत्रों के निवेशक आये हैं. फिल्म इंडस्ट्री भी एक तरह का निवेश है. बिहार में फिल्म से जुड़े कई लोग हैं जो इस क्षेत्र में नए संभावनाओं के लिए काम भी कर रहे हैं, जरूरत पड़ी तो बिहार सरकार (Bihar Government) भी इनका साथ देगी.

खबरों की माने बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सारी बातें बुधवार को राजधानी के सहाय सदन में अखिल भारतीय कायस्थ समाज के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही. बता दे की इस कार्यक्रम में अभिनेत्री जाहिदा के पुत्र और फिल्म निर्देशक नीलेश नंदन सहाय (Nilesh Nandan Sahay) को बिहार गौरव से सम्मानित भी किया गया. इस अवसर पर नीलेश नंदन सहाय ने बताया कि बिहार में संस्कृति और पुरातात्विक धरोहरों की सम्पन्नता है. राजगीर की वादियों मुंगेर, जमुई, नवादा, भागलपुर समेत बक्सर, बाल्मीकि नगर और तिलौथू की पहाड़ियों जैसे जगहों पर फिल्म सिटी निर्माण की अपार संभावनाएं हैं.

Also read: बिहार में गर्मी से मिलेगी राहत, इस दिन होगी मॉनसून की वापसी

Also read: बिहार के 7 जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश का अलर्ट, जाने अपने जिले का मौसम

बता दे की बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि बिहार में फिल्म सिटी का निर्माण होने से लाखों लोगों को रोजगार मिल सकेगा. वहीं देश-दुनिया में बिहार की एक खूबसूरत तस्वीर सबके सामने आएगी. निलेश नंदन ने कहा कि बिहार में फिल्म सिटी के निर्माण का सपना अब कुछ कदमों की बात नजर आ रही है. इसके लिए जल्दी ही वह बिहार के रंगकर्मियों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेंगे, ताकि बिहार को फिल्म प्रस्तुतीकरण और पर्यटन का विशाल हब बनाने की कार्ययोजना को गति मिल सके.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.